कोरोना वायरस : पाक सरकार शर्म करो और भारत से कुछ सीखो पाकिस्तान छात्र का वायरल विडियो

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

कोरोना वायरस : पाक सरकार शर्म करो और भारत से कुछ सीखो पाकिस्तान छात्र का वायरल विडियो

Deepak Chauhan 02-02-2020 17:59:15

इंटरनेट पर एक पाकिस्तानी छात्र का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने देश की सरकार से भावुक अपील कर रहा है कि वे वुहान में फंसे हुए हैं और उन्हें यहां से निकाला जाए।

90 सेकेंड के वीडियो में छात्र लोगों का अभिवादन करते हुए कह रहा है कि मैं पाकिस्तानी हूं और मेरा नाम नदीम अबाज है। मैं यह वीडियो चीन के शहर वुहान से बना रहा हूं, जहां 500 से अधिक पाकिस्तानी फंसे हुए हैं और बीते दिन मेरे विश्वविद्यालय के चार छात्रों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है और वे अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती हैं। इसलिए हम पाकिस्तानी सरकार से और दूतावास से अपील करते हैं कि वे यहां से निकलने में हमारी मदद करें, क्योंकि दिन पर दिन यहां के हालात बिगड़ रहे हैं। वायरस से हजारों लोग पहले ही संक्रमित हो चुके हैं और कई की मौत भी हो गई है। वायरस हर दिन फैल रहा है और अभी तक इसके रोकथाम का कोई हल नहीं निकला है। इसलिए मैं आपसे एक
बार फिर अनुरोध करता हूं कि हमें यहां से बचाएं।

नदीम अबाज इस वीडियो में कह रहा है कि ये भारत के छात्र है और ये इंडियन स्टूडेंट वुहान की यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। इनको यहां से इनके देश वापस ले जाया जा रहा है। आज रात बांग्लादेश के छात्रों को भी निकाल लिया जाएगा। एक हम है पाकिस्तान जिनकी सरकार कह रही है कि आप जिंदा रहो या मारो, वायरस से प्रभावित हो जाओ हम आपको वहां से नहीं निकालेंगे। पाकिस्तान की सरकार शर्म करो और कुछ भारत से सीखो कि वह अपने लोगों का कैसे खयाल रखती है।

छात्र ने आगे कहा कि हमने जब अधिकारियों से बात की तो उन्होंने हमें चीनी सरकार के साथ सहयोग करने के लिए कहा।

छात्र ने लिखा कि हां, हम सहयोग कर रहे हैं। लेकिन अब विश्वविद्यालय ने हमें मेल भेजा है कि हम चीन से जा सकते हैं। इसलिए कृपया कार्रवाई करें और हमारे लिए कुछ करें। वरना हम यही मर जाएंगे। हमारे परिजन और रिश्तेदार पाकिस्तान में हमारी राह देख रहे हैं। इसलिए कृपया कोई कदम उठाए।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :